MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

पत्रकारिता के विद्यार्थी करेंगे प्रतिभा प्रदर्शन

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में वार्षिक सांस्कृतिक एवं खेलकूद आयोजन
'प्रतिभा-2016' आज से

भोपाल, 11 मार्च, 2016 माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का वार्षिक सांस्कृतिक एवं खेलकूद आयोजन 'प्रतिभा-2016' 12 मार्च से प्रारंभ हो रहा है। इस आयोजन के अंतर्गत विभिन्न सांस्कृतिक और खेलकूद की प्रतियोगिताओं में विद्यार्थी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं। प्रतिभा का आयोजन दो चरण में होता है। पहले चरण में 12 से 16 मार्च तक सांस्कृतिक और दूसरे चरण में 17 से 19 मार्च तक खेलकूद की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। यह वर्ष विश्वविद्यालय का रजत जयंती वर्ष भी है। इस उपलक्ष्य में विश्वविद्यालय ने सात नई प्रतियोगिताओं को भी 'प्रतिभा' में शामिल किया है। विशेष बात यह है कि अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ द्वारा आयोजित युवा महोत्सवों में जिन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है, वे सभी प्रतियोगिताएं 'प्रतिभा' के अंतर्गत आयोजित हो रही हैं।

विश्वविद्यालय ने रजत जयंती वर्ष में सांस्कृतिक एवं खेलकूद के इस आयोजन को विस्तार देते हुए सात नई प्रतियोगिताओं को शामिल किया है। इस बार पत्रकारिता एवं संचार के विद्यार्थी रंगोली, कोलाज, इंस्टॉलेशन, मिमिक्री, क्ले मॉडलिंग, काव्यपाठ और एकल गायन (अंग्रेजी) विधा में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा फोटोग्राफी, एनीमेशन, वेबसाइट, अभिनय, संवाद-चर्चा, क्विज, स्किट, माइम, नृत्य, गायन और वादन में भी युवा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे। खेलकूद प्रतियोगिताओं के तहत शतरंज, कैरम, बैडमिंटन और क्रिकेट में विद्यार्थी अपना हुनर दिखाएंगे।

आज की प्रतियोगिताएं : विश्वविद्यालय परिसर में शनिवार सुबह 9 बजे से ही सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का दौर शुरू हो जाएगा, जो शाम 4 बजे तक जारी रहेगा। पहले दिन निबंध लेखन, कार्टून, फीचर लेखन, लघु फिल्म के लिए स्टोरी बोर्ड, स्क्रिप्ट लेखन, पावर पाइंट प्रस्तुति, रंगोली, पोस्टर निर्माण, तात्कालिक भाषण और कोलाज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।