MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

इंस्टॉलेशन विधा के जरिए बताया, हमारे बुजुर्ग हमारी धरोहर

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का वार्षिक सांस्कृतिक एवं खेलकूद आयोजन 'प्रतिभा-2016'

भोपाल, 13 मार्च, 2016 । माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के वार्षिक सांस्कृतिक एवं खेलकूद आयोजन 'प्रतिभा-2016' में रविवार को इंस्टॉलेशन, एकल अभिनय और मिमिक्री सहित अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इंस्टॉलेशन विधा के जरिए विद्यार्थियों ने बुजुर्गों के संबंध में समाज को सकारात्मक संदेश दिया। उन्होंने अपनी रचनाओं से बताया कि हमारे बुजुर्ग, हमारी धरोहर हैं। समाज को उनके प्रति अधिक संवेदनशील होने की जरूरत है। विद्यार्थियों ने अपनी अभिनय क्षमता से भी सबको रोमांचित कर दिया। पत्रकारिता एवं संचार के विद्यार्थी किसी नाट्य स्कूल के प्रशिक्षित कलाकारों से कमतर दिखाई नहीं दिए। गंभीर, हास्य और जोशीली प्रस्तुतियां विद्यार्थियों ने दीं। मिमिक्री में किसी ने सन्नी देअल तो किसी ने अमिताभ बच्चन की हु-ब-हू नकल की। फोटोग्राफी में भी विद्यार्थियों ने अपने कौशल का परिचय दिया। सोमवार को भी प्रतियोगिताओं का दौर जारी रहेगा।

पत्रकारिता विश्वविद्यालय के परिसर में रविवार को 'प्रतिभा' के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इंस्टॉलेशन में विद्यार्थियों ने 'हमारे बुजुर्ग, हमारी धरोहर' विषय पर अपनी संवेदनशील रचनात्मकता का प्रदर्शन किया। वहीं, एनीमेशन विधा के जरिए विद्यार्थियों ने 'दिव्यांगता बनती संबल' विषय को गहराई से प्रस्तुत किया। क्ले मॉडलिंग में प्रतिभागियों ने 'विश्वविद्यालय के प्रतीक' बनाए। फोटोग्राफी में 'अरेरा हिल्स पर फैले सौंदर्य' को बड़ी खूबसूरती से क्लिक किया। वहीं, वेबसाइट निर्माण प्रतियोगिता में 'विश्वविद्यालय की एलुमनी मीट' थीम पर पोर्टल तैयार किए। एकल अभिनय और मिमिक्री में तो विद्यार्थियों ने न केवल निर्णायकों को अचंभित किया, बल्कि जमकर तालियां भी बटोरीं। खेलकूद प्रतियोगिताओं के तहत कैरम और शतरंज में अगले चरण की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। 

आज की प्रतियोगिताएं : सोमवार को प्रतिभा के अंतगर्त संवाद-चर्चा, काव्य पाठ और क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन सुबह 9 से शाम 4 बजे तक किया जाएगा।