MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

शतरंज की शह मात और समरस क्रिकेट के रोमांच के साथ प्रतिभा-2016 संपन्न

प्रतिभा 2016: छठा दिन

नोएडा, 18 मार्च, 2016 : शतरंज की शह मात, बैडमिंटन की बेसलाइन सर्विस और समरस क्रिकेट के रोमांच के साथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, नोएडा परिसर में सांस्कृतिक और खेलकूद का वार्षिक उत्सव प्रतिभा 2016 संपन्न हुई। मालूम हो कि गत सप्ताह 12 मार्च से ही प्रतिभा की विभिन्न गतिविधियों का आयोजन हर्षोल्लास के साथ चल रहा था। 

प्रतिभा में आज का दिन खेल प्रतियोगिताओं के नाम रहा। खेल प्रतियोगिता में मुख्य रूप से शतरंज, बैडमिंटन, कैरम की प्रतियोगिताएं हुईं। इसमें प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कैरम प्रतियोगिता में 36, शतरंज में 24 बैडमिंटन में 32 प्रतिभागियों ने भाग लिया। क्रिकेट की न्यूनतम चार टीम नहीं बनने के कारण उसे प्रतियोगिता श्रेणी में से बाहर रखा गया और मैत्रीपूर्ण समरस क्रिकेट मैच हुआ।

शतरंज में एमजे चतुर्थ सत्र के अभिषेक प्रताप सिंह, एमआर-2 के आनंद कुमार और ईएम-2 के मृत्युंजय क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहे। कैरम बोर्ड प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में एमएएमसी-4 के अजितेश भट़टाचार्य प्रथम, एमजे-2 के राहुल कुमार द्वितीय और एमजे-4 के सूरज तिवारी तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में ईएम-4 की सुजाता प्रथमए एमएएमसी-4 की प्रेरणा कौशिक, द्वितीय और एमजे-4 की प्रतिभा ज्योति तीसरे स्थान पर रहीं। बैडमिंटन में महिला वर्ग में ईएम-4 की सुजाता प्रथम, एमएएमसी-4 की नमिता द्वितीय और एमएएमसी-2 की ऋतु तृतीय स्थान पर रही। पुरूष वर्ग में वीरेंन्द्र सिंह, नीरज तिवारी क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर थे। समाचार लिखे जाने तक तीसरे स्थान के लिए मुकाबला जारी था।

इस मौके पर क्रिकेट का मैत्रीपूर्ण मैच खेला गया। शिक्षक, छात्र, छात्राओं और सहायक कर्मचारियों मिली जुली टीम में आठ ओवर का मैच हुआ। इसमें भागीदार टीमों को समरस नाम दिया गया। समरस-1 ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 68 रन बनाए। जवाब में टीम समरस-2 का प्रदर्शन कमजोर रहा। पूरी टीम केवल 32 रन पर आल आउट हो गयी। मोहन कुमार ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से जबकि वीरेन्द्र सिंह, सलमान, प्रीतम ने अपनी जानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। खेल प्रतियोगिताओं के दौरान विद्यार्थियों और शिक्षकों में जबरदस्त उत्साह बना रहा। इस दौरान सभी शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी और विद्यार्थी उपस्थित रहे।