MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में दो दिवसीय संगोष्‍ठी आज से

मीडिया प्रबंधन विभाग का आयोजन

भोपाल, 22 नवंबर, 2017: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के मीडिया प्रबंधन विभाग द्वारा आयोजित की जा रही दो दिवसीय संगोष्‍ठी का शुभारंभ आज (23 नवंबर) को सुबह 11 बजे होगा। शुभारंभ सत्र के मुख्य अतिथि फिल्म अभिनेता और वरिष्‍ठ रंगकर्मी राजीव वर्मा तथा मुख्य वक्ता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृजकिशोर कुठियाला और विश्‍वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. संजय द्विवेदी होगें। जैसा कि विदित है कि मीडिया प्रबंधन विभाग द्वारा विद्यार्थियों में प्रबंधकीय कौशल को निखारने के लिए 23  और 24 नवंबर, 2017 को दो दिवसीय संगोष्‍ठी का आयोजन किया जा रहा है।

23 नवंबर को संगोष्‍ठी के प्रथम सत्र में डिजिटल मीडिया में संभावनाएं एवं चुनौतियां विषय पर दैनिक भास्‍कर समूह में डीबी डिजिटल के संपादक श्री अनुज खरे विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। द्वितीय सत्र में विजन एडवाईजरी के सीईओ श्री प्रदीप करमबेलकर मीडिया प्रबंधन में उद्यमिता से संबंधित विषय अपने विचार व्‍यक्‍त करेंगे। वहीं तृतीय सत्र में एमपी ईटीवी के चैलन हेड श्री प्रवीण दुबे मीडिया प्रबंधन के लिए आवश्‍यक कौशल पर अपने विचार रखेंगे. प्रथम दिन के अंतिम सत्र में मीडिया प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों का विषय प्रस्‍तुति का सत्र होगा। इस सत्र में  विभिन्‍न सम-सामयिक विषयों पर विद्यार्थी अपनी प्रस्‍तुति देंगे।  

संगोष्‍ठी के दूसरे दिन चतुर्थ सत्र में रमानी ग्रुप ऑफ कंपनीज् के एचआर हेड निर्मल सिंह राघव सफल उद्ययम के लिए विपणण नीति विषय पर विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे. पांचवा सत्र विज्ञापन एवं विपणण में तकनीक का उपयोग करने के तरीकों पर आधारिता होगा, जिसमें मध्‍यप्रदेश सरकार के तकनीकी सलाहकार श्री रजत पाण्‍डेय अपने विचार व्‍यक्‍त करेंगे। छठे सत्र में फिल्‍म प्रमोशन और प्रचार  की नीति पर  सिनेमा पटकथा लेखक एवं निर्देशक श्री विनीत जोशी विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। सातवे सत्र में अनिमेष फिल्‍म प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ अविनाश त्रिपाठी सिनेमॉटोग्राफी में प्रबंधन से संबंधित विषय पर अपने विचार व्यक्त करेंगे। इस दो दिवसीय संगोष्‍ठी के समापन सत्र में मीडिया प्‍लानिंग की नीति विषय पर विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृजकिशोर कुठियाला अपने विचार व्यक्त रखेंगे और समापन सत्र में मुख्‍य अतिथि के रूप में भारत संचार निगम लिमिटेड, भोपाल के महाप्रबंधक श्री महेश शुक्‍ला उपस्थित रहेंगे। संगोष्‍ठी के अंत में मीडिया प्रबंधन विभाग के विद्यार्थी सांस्‍कृतिक कार्यक्रम की प्रस्‍तुत देंगे।