MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

एमसीयू में विज्ञापन, फिल्म एवं जनसंपर्क के लिए सृजनात्मक रणनीतिपर सेमीनार आज

भोपाल, 25 नवंबर, 2018: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में आज से दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित इस विभागीय सेमीनार का विषय विज्ञापन, फिल्म एवं जनसंपर्क के लिए सृजनात्मक रणनीति रखा गया है। सेमीनार का शुभारंभ सोमवार को हिन्दुस्तान टाइम्स के पूर्व संपादक श्री चंद्रकांत नायडू एवं विश्वविद्यालय के कुलपति श्री जगदीश उपासने  द्वारा सुबह 11 बजे किया जायेगा।

संगोष्ठी में प्रथम दिन आज जागरण लेकसिटी युनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज के चेयरमैन एवं डीन श्री दिवाकर शुक्लाविज्ञापन के लिए रचनात्मक रणनीतियों के बारे में बात करेंगे, तो वहीं IND-24 के एमपी.सीजी हेड श्री नवीन पुरोहित रचनात्मकता में प्रदर्शन की संभावनाओं पर अपने विचार व्यक्त करेंगे। प्रोडक्शन के लिए रचनात्मक रणनीतियों को कैसे बनाएं, इस बारें में आर्ट डायरेक्टर श्री अनूप जोशी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। अंतिम सत्र में वरिष्ठ पत्रकार एवं कला समीक्षक श्री विनय उपाध्याय कला, संस्कृति की समीक्षा एवं समालोचना के बारे में बात करेंगे।

संगोष्ठी के दूसरे दिन मंगलवार को जनसंपर्क विभाग म.प्र के रिटायर्ड एडीश्नर डायरेक्टर श्री दिनेश मालवीय जनसंपर्क के क्षेत्र में आम से खास बने सफल जनसंपर्क हस्तियों की कहानियों को बताएंगे । दैनिक भास्कर भोपाल के डिप्टी एडीटर श्री कमलेश माहेश्वरी डिजीटल कम्युनिकेशन और मार्केटिंग के साथ ही विज्ञापन एवं जनसंपर्क की बारीकियों पर प्रकाश डालेंगे। माय एफएम 94.3 इंदौर के सीनियर कॉपी राइटर श्री विश्वनाथ जोशी, विज्ञापन कैसे बनाएं ? इसकी योजना कैसे बनाएं  इस बारे में बताएंगे। वहीं राज्य नाट्य विद्यालय भोपाल के डायरेक्टर श्री आलोक चटर्जी फिल्म, रंगमंच एवं विज्ञापन से जुड़ी बातों के बारे में विद्यार्थियों से बात करेंगे।