MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

संसदीय विद्यापीठ द्वारा आयोजित युवा संसद का मंचन आज एमसीयू में

 

भोपाल, 12 फरवरी, 2018: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के विद्यार्थी युवा संसद प्रतियोगिता के अंतर्गत 13 फरवरी को युवा संसद का मंचन करेंगें। पंडित कुंजीलाल दुबे राष्ट्रीय संसदीय विद्यापीठ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के 30 विद्यार्थियों का दल भाग लेगा।

विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक समन्वयक डॉ. आरती सारंग ने बताया कि विद्यार्थी एक घंटे विधानसभा\संसद की कार्यवाही का मंचन करेंगें। इसमें 20 मिनट का प्रश्नकाल भी होगा। प्रतियोगिता विश्वविद्यालय के पांचवे तल स्थित सभागार में अपरान्ह चार बजे प्रारंभ होगी, जिसमें पंडित कुंजीलाल दुबे राष्ट्रीय संसदीय विद्यापीठ के निर्णायक भी उपस्थित रहेंगें। विद्यार्थियों को संसदीय पद्धति और प्रक्रिया के व्यावहारिक जानकारी देने के उद्देश्य से विद्यापीठ द्वारा युवा संसद प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। प्रतियोगिता के कवरेज हेतु इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि सादर आमंत्रित है।

अभिजीत ने प्राप्त किया वाद-विवाद प्रतियोगिता में पुरस्कार: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के विज्ञापन और जनसंपर्क विभाग के छात्र अभिजीत दास ने जागरण लेकसिटी यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित 'बिग फाइट' वाद-विवाद प्रतियोगिता में रनर-अप पुरस्कार प्राप्त किया। 'स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया: रियलिटी एंड ड्रीम' विषय पर यह प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला, कुलाधिसचिव लाजपत आहूजा, कुलसचिव प्रो. संजय द्विवेदी और विभागाध्यक्ष डॉ. पवित्र श्रीवास्तव ने विद्यार्थी अभिजीत दास को हार्दिक बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की।