MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

सातवें विज्ञान मेले में माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय ने जीते पुरस्कार

विश्वविद्यालय के पैविलियन को बेस्ट विज्ञान पैविलियन अवार्ड और
थ्रीडी प्रिंटर को मेरिट अवार्ड प्राप्त हुआ

भोपाल, 16 फरवरी, 2018: सातवें भोपाल विज्ञान मेले में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय को बेस्ट विज्ञान पैविलियन अवार्ड एवं थ्रीडी प्रिंटिंग में मेरिट अवार्ड प्राप्त हुआ। मेले का आयोजन विज्ञान भारती और मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद की ओर से किया गया।

            माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नवीन मीडिया विभाग की ओर से मेले में प्रदर्शनी आयोजित की थी। प्रदर्शनी में स्ट्रिप पैकेजिंग, एलुमिनियम फोइल स्कैल, बॉटल कैप क्रिम्पिंग मशीन और ग्रव्युर प्रिंटिंग मशीन को प्रदर्शित किया गया। नवीन मीडिया विभाग की अध्यक्ष डॉ. पी. शशिकला ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से जो पैविलियन बनाया गया था, उसे बेस्ट पैविलियन अवार्ड दिया गया। इसके साथ ही थ्रीडी प्रिंटिंग मॉडल को मेरिट अवार्ड दिया गया। इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला, कुलाधिसचिव लाजपत आहूजा एवं कुलसचिव प्रो. संजय द्विवेदी ने प्रशंसा व्यक्त की है।

आकर्षण का केंद्र बनी प्रवेश प्रक्रिया : विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया को मेले में थ्रीडी वीडियो से समझाया गया। विश्वविद्यालय के पैविलियन में लगाए गए एलसीडी पर निरंतर यह वीडिया चला। अनेक लोगों ने थ्रीडी वीडियो के माध्यम से विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया को समझा। इसके साथ ही पैविलियन में विश्वविद्यालय के प्रकाशन की पुस्तकों को भी प्रदर्शित किया गया।