MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

गीत-संगीत में दिखाई प्रतिभा, अभिनय से दिया सामाजिक संदेश 

 

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के आयोजन 'प्रतिभा-2018' में एकल वाद्य, एकल अभिनय, समूह गायन एवं माईम में विद्यार्थियों ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध 

भोपाल, 23 मार्च, 2018: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में शुक्रवार को प्रतिभा-2018 के अंतर्गत गीत-संगीत और नाट्य की प्रतियोगिताएं आयोजित हुईं। विद्यार्थियों ने समूह गायन, एकल वाद्य, एकल अभिनय और माईम की प्रतियोगिताओं में अपनी जोरदार प्रस्तुति से निर्णायकों और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। विद्यार्थियों ने अपने अभिनय से स्त्री शक्तिकरण और नशाखोरी जैसे मुद्दों पर सामाजिक संदेश दिया। प्रतिभा के अंतर्गत विद्यार्थियों ने परिसर में खान-पान के स्टॉल भी लगाए।

            सांस्कृतिक कार्यक्रम की समन्वयक डॉ. आरती सारंग ने बताया कि शुक्रवार को विद्यार्थियों ने माईम के माध्यम से नशाखोरी, एसीड अटैक, महिला अत्याचार के संबंध में महत्वपूर्ण संदेश दिया। इसके साथ ही माईम की एक प्रस्तुति में विद्यार्थियों ने सेना के सम्मान की सीख दी और एक अन्य प्रस्तुति में महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। वहीं, एकल अभिनय में भी विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

सुर-ताल से किया मंत्रमुग्ध :

गीत-संगीत की प्रतियोगिताओं में पत्रकारिता एवं संचार विद्यार्थियों ने निर्णायकों को भी अचंभित कर दिया। समूह गान में विद्यार्थियों ने उडिया, असमी, राजस्थानी एवं हिंदी भाषा के गीतों की जोरदार प्रस्तुति दी। वहीं, एकल वाद्य में संतूर, तबला और हारमोनियम पर विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ :

प्रतिभा कार्यक्रम में पहली बार विद्यार्थियों ने खान-पान के स्टॉल लगाए। विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अधिकारियों-कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों ने इन स्टॉल पर स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाया। कई व्यंजन विद्यार्थियों ने स्वयं ही बनाए थे। कोल्ड कॉफी, गुलाब जामुन, नींबू पानी, जलजीरा, भेल, चाट-पकौड़ी और पानी-पुरी के स्टॉल पर अच्छी संख्या में लोग पहुंचे। फूड स्टॉल आज भी लगाए जाएंगे।

आज की प्रतियोगिताएं :

प्रतिभा-2018 में 24 मार्च, शनिवार को एकल गायन (पाश्चात्य), स्किट, एकल और समूह नृत्य की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। यह प्रतियोगिताएं प्रात: 9 से सायं 5 बजे तक आयोजित की जाएंगी।