MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

प्रबंधन विभाग ने रोमांचक मुकाबले में जीता क्रिकेट का फाइनल मुकाबला

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के आयोजन 'प्रतिभा-2018' सम्पन्न, फुटबाल में जनसंचार विभाग ने दर्ज की शानदार जीत, बैडमिंटन में नवीन मीडिया विभाग ने मारी बाजी

भोपाल, 28 मार्च, 2018: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में आयोजित 'प्रतिभा-2018' के अंतर्गत खेलकूद प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। क्रिकेट का फाइनल मुकाबला प्रबंधन विभाग और विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के बीच खेला गया। निखिल अरविंद की आतिशी पारी (54 रन) की दम पर प्रबंधन विभाग ने प्रतिभा-2018 क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग पर शानदार जीत दर्ज की। प्रबंधन विभाग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज अरविंद की अर्धशतकीय पारी की मदद से विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के सामने 12 ओवर में 91 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से सलामी बल्लेबाज अच्युत शर्मा ने 27 रन की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। प्रबंधन विभाग की ओर से सौरभ सुमन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए और जनसंपर्क विभाग को 83 रन पर ही समेट दिया।  

            खेलकूद समन्वयक रवि मोहन शर्मा ने बताया कि प्रतिभा-2018 के अंतर्गत आयोजित क्रिकेट प्रतिस्पद्र्धा में आठ टीमों ने हिस्सा लिया। शुरुआती मैचों में जीत दर्ज कर प्रबंधन, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, जनसंचार और विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग की टीम सेमीफाइनल में पहुँचीं। पहला सेमीफाइनल मुकाबला इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग और विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के बीच खेला गया। यह मुकाबला अत्यंत रोमांचक रहा, जिसे अंतिम गेंद पर चौका मारकर विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग ने जीत लिया। दूसरा सेमीफाइनल प्रबंधन और जनसंचार विभाग के बीच खेला गया। इस मुकाबले में प्रबंधन विभाग ने आसान जीत दर्ज की।

बैडमिंटन में नवीन मीडिया विभाग रहा सबसे आगे :

प्रतिभा-2018 के अंतर्गत आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में नवीन मीडिया विभाग का दबदबा रहा। पुरुष सिंगल्स में नवीन मीडिया विभाग के शुभम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर भी नवीन मीडिया विभाग के चैतन्य राखयानी रहे। पुरुष डबल्स में भी नवीन मीडिया विभाग के चैतन्य राखयानी और शिवम पहले स्थान पर रहे। विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के अच्युत और मोहित दूसरे स्थान पर रहे। मिक्स डबल्स में विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के अच्युत और प्रशंसा ने पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि नवीन मीडिया विभाग के शिवम और सलोनी दूसरे स्थान पर रहे। महिला सिंगल्स में पिछली बार की विजेता जनसंचार विभाग की कीर्ति खन्ना ने इस बार भी शीर्ष स्थान प्राप्त किया। जबकि प्रबंधन विभाग की कीर्ति श्रीवास्तव दूसरे स्थान पर रहीं। महिला डबल्स में जनसंचार विभाग की कीर्ति खन्ना और कीर्ति पहले स्थान पर रहीं, जबकि प्रबंधन विभाग की कीर्ति श्रीवास्तव और व्याख्या तिवारी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

जनसंचार विभाग ने जीता फुटबॉल :

प्रतिभा-2018 के अंतर्गत फुटबॉल प्रतिस्‍पर्धा में फाइनल मुकाबला जनसंचार विभाग और विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के बीच खेला गया। मुकाबला अत्यंत रोमांचक रहा। कोई भी टीम गोल दागने में सफल नहीं हो सकी। अंत में पेनाल्टी शूट का अवसर दोनों टीमों को दिया गया, जिसमें जनसंचार विभाग की टीम ने 4-2 से जीत प्राप्त की। पेनाल्टी शूटआउट में जनसंचार विभाग की ओर से वैभव, विशांत, आयुष पांडे और अमृत ने एक-एक गोल दागे। जबकि जवाब में विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग की टीम विशाल नेमा और सिद्धांत के एक-एक गोल की मदद से केवल दो गोल ही कर पाई।

            इससे पूर्व भेल स्थित एनसीसी फुटबॉल मैदान पर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग, जनसंचार विभाग, नवीन मीडिया विभाग और विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले खेले। पहला सेमीफाइनल इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और जनसंचार विभाग के बीच खेला गया। जनसंचार ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 2-1 से जीत दर्ज की। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग ने नवीन मीडिया तकनीकी विभाग को 2-1 से परास्त किया।