MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

कैंपस प्लेसमेंट

एमसीयू के 100 से अधिक विद्यार्थी चयनित

भोपाल, 22 मई, 2018: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से इस वर्ष अब तक फाइनल सेमेस्टर में अध्ययनरत 100 से अधिक विद्यार्थी कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से अलग-अलग स्थानों के लिए चयनित हुए हैं। इन विद्यार्थियों ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट, मार्केटिंग, मैगज़ीन पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया में पहले प्रयास में ही रोजगार के लिए सफलता अर्जित की। विश्वविद्यालय के प्रयासों से पिछले एक माह में मीडिया, प्रबंधन और पत्रकारिता की ख्यातिलब्ध कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट हेतु चयन परीक्षा, साक्षात्कार आयोजित किये थे।

विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल प्रभारी डॉ. अविनाश बाजपेयी ने बताया कि ईटीवी भारत में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, मास कम्युनिकेशन, पत्रकारिता एवं एमबीए के पाठ्यक्रमों से कुल 56 विद्यार्थियों का विभिन्न पदों के लिए चयन किया गया। ईटीवी भारत की टीम ने लिखित परीक्षा के बाद चयनित विद्यार्थियों के साक्षात्कार किये थे।

एबीपी न्यूज चैनल्स की टीम भी कैंपस प्लेसमेंट के लिए भोपाल आई और उन्होंने भी लिखित परीक्षा और साक्षात्कार किये। इसका परिणाम अभी प्रतीक्षारत है।

भोपाल स्थित भास्कर न्यूज ने 10 विद्यार्थियों को जॉब के लिए सीधे कैंपस से चयनित किया। इसके अतिरिक्त मार्केटिंग के लिए पत्रिका समाचार समूह ने 11 और अमको एंड अनसंस पम्पस ने 6 विद्यार्थियों का सिलेक्शन किया। एक स्टार्ट-अप कंपनी हांस्पिबज में पांच और भास्कर फर्स्टवाल (डिजिटल) में 15 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति श्री जगदीश उपासने, कुलाधिसचिव श्री लाजपत आहूजा और कुलसचिव श्री संजय द्विवेदी ने सभी चयनित विद्यार्थियों को स्वर्णिम भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।