MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

राष्ट्रीय वाद-विवाद प्रतियोगिता में माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय ने जीता सर्वश्रेष्ठ टीम का पुरस्कार

राजस्थान के झुंझुनू जिले के बिसाऊ में आयोजित प्रतियोगिता में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के छात्र विशांत श्रीवास्तव और जनसंचार विभाग की छात्रा सोनल पटेरिया ने लिया हिस्सा

भोपाल, 10 सितंबर, 2018: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने स्व. विमलेश पोद्दार स्मृति द्वितीय अखिल भारतीय अंतर महाविद्यालय वाद-विवाद प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ टीम का पुरस्कार प्राप्त किया और स्थायी वैजयंती अपने नाम की। प्रतियोगिता में जनसंचार विभाग की छात्रा सोनल पटेरिया ने प्रथम स्थान एवं 51 हजार रुपये की नकद राशि प्राप्त की और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के छात्र विशांत श्रीवास्तव ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। दो दिवसीय राष्ट्रीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन राजस्थान के झुंझुनू जिले के बिसाऊ में बिसाऊ वेलफेयर ट्रस्ट ने कराया। प्रतियोगिता में देशभर के 28 विश्वविद्यालयों के 55 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था।

            विश्वविद्यालय की सांस्कृतिक कार्यक्रम की समन्वयक डॉ. आरती सारंग ने बताया कि वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय 'इस सदन की राय में समान नागरिक संहिता देशहित में है' था। छात्रा सोनल पटेरिया ने अपना भाषण विपक्ष में प्रस्तुत किया, जबकि छात्र विशांत ने पक्ष में अपने विचार प्रस्तुत किए। विश्वविद्यालय के दोनों विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुतियों से सर्वश्रेष्ठ टीम को दी जाने वाली स्थायी वैजयंती को अपने नाम किया और सर्वश्रेष्ठ टीम का पुरस्कार भी प्राप्त किया। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर कुलपति श्री जगदीश उपासने, कुलाधिसचिव श्री लाजपत आहूजा और कुलसचिव प्रो. संजय द्विवेदी सहित सभी विभागाध्यक्षों ने हर्ष व्यक्त करते हुए विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।