MC University

  About University
icon About University
icon From VC's Desk
  Governing Bodies
icon Management Council
   
 

एमसीयू में मतदाता जागरुकता अभियान सम्पन्न

मास्टर ट्रेनर्स ने दी ईवीएम एवं वीवीपेट के बारे में विद्यार्थियों को दी जानकारी विद्यार्थियों के साथ ही प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने वीवीपेट को समझा

भोपाल, 8 सितम्‍बर, 2018: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में शनिवार को मतदाता जागरुकता अभियान का आयोजन किया गया । शासन द्वारा नियुक्त मास्टर ट्रेनर श्री डी.के. खरे एवं श्री आर.के. काले द्वारा विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को ईवीएम एवं वीवीपेट के बारे में बताया। मास्टर ट्रेनर द्वारा मशीनों का लाइव प्रदर्शन किया गया, जिसमें ईवीएम एवं पहली बार आगामी चुनाव में शामिल होने वाली वीवीपेट के बारे में लाइव डेमो दिया गया। दोनों मास्टर ट्रेनर द्वारा विद्यार्थियों को बड़ी सरलता से ईवीएम एवं वीवीपेट के बारे में जानकारी दी गई। जागरुकता अभियान के अंतर्गत इस लाइव प्रदर्शन में विवि. के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। विद्यार्थियों ने स्वयं से मतदान करके इस पूरी प्रक्रिया एवं ईवीएम व वीवीपेट को करीब से देखा एवं इसे बारिकी से समझा।

विद्यार्थियों के अलावा विवि. के प्राध्यापकों ने भी ईवीएम एवं खासकर वीवीपेट को समझा, जिसमें मीडिया प्रबंधन विभाग के अध्यक्ष प्रो. डॉ. अविनाश वाजपेयी, संचार शोध विभाग की अध्यक्ष प्रो. डॉ. मोनिका वर्मा, सहा. प्राध्यापक श्री सुरेन्द्र पॉल, श्री तरुण सेन एवं विवि. के अतिथि प्राध्यापकों व कर्मचारियों ने लाइव प्रदर्शन में मतदान करके इस प्रक्रिया को करीब से देखा व समझा। मतदाता जागरुकता अभियान में आए दोनों मास्टर ट्रेनर्स श्री काले एवं श्री खरे का आभार विवि. के सहा. प्राध्यापक एवं नोडल अधिकारी श्री अरुण कुमार खोबरे ने व्यक्त किया।